“Apple” की तकनीक में गड़बड़ बताने वाले इस लड़के को कंपनी द्वारा किया गया सम्मानित

0
41

Apple ने हाल ही में ग्राहकों से बहुत सारा अध्यन और यूजर डाटा लिया है क्योंकि उन्होंने अनुमान लगाया था कि Apple अपने iPhones को जासूसी उपकरणों में बदल रहा था। यह फेसटाइम समूह चैट फीचर में एक बग था जिसे बाद में उसी के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। बग में उपकरणों के संक्रमित होने की आशंका थी और इसे बाद में एरिज़ोना, संयुक्त राज्य अमेरिका के एक किशोर ने देखा था। टक्सन के अंडरग्रेजुएट लड़के को इस समस्या का पता लगाने के लिए पुरस्कार के रूप में Apple से एक मोटी राशि मिली। 14 वर्षीय ग्रांट थॉम्पसन अपनी भविष्य की शिक्षा का समर्थन करने के लिए एप्पल से पैसा भी प्राप्त करेंगे। ऐप्पल ने पहले गंभीर तकनीकी समस्याओं की खोज करने वाले लोगों को $ 200,000 तक का इनाम देने की घोषणा की थी।

बता दें कि एप्पल की सुरक्षा अद्यतन घोषणा में, Apple ने टेक्सास के देवेन मॉरिस के साथ-साथ कैटालिना फ़ुटहिल्स हाई स्कूल के नए व्यक्ति को भी श्रेय दिया है। ग्रांट की एक प्रतिष्ठित मां मिशेल थॉम्पसन ने यूएसए टुडे को एक पाठ संदेश के माध्यम से बताया, “हम सुरक्षा अद्यतन में ग्रांट को श्रेय देने, हमारी मुलाकात के लिए … और उनकी खोज के लिए ग्रांट प्रदान करने के लिए Apple को धन्यवाद देना चाहते हैं।” हम भविष्य के कॉलेज के खर्चों के लिए प्राप्त किसी भी पैसे का उपयोग करने का इरादा रखते हैं।

यहाँ ग्रांट को किस प्रकार गड़बड़ पाया गया है:

जब ग्रांट लोकप्रिय वीडियोगेम ‘फोर्टनाइट’ बजाने की तैयारी कर रहा था, तो उसने अपने दोस्त के साथ फेसटाइम समूह चैट शुरू करने का प्रयास किया। अपने दोस्त को कॉल करने की कोशिश करते समय, थॉम्पसन ने देखा कि भले ही फेसटाइम कॉल अभी भी बज रही थी और उसका दोस्त इसका जवाब देने में असमर्थ था, लेकिन फोन पूरे समय अपने दोस्त के फोन पर ऑडियो प्रसारित करता रहा।

इस बीच, थॉम्पसन की आवाज में ’s व्हाट्स अप! ’के जवाब के बावजूद उसका दोस्त यह सुनकर हैरान रह गया कि उसका जवाब नहीं है।

“हम तीनों (दोस्तों) ने अगले आधे घंटे के परीक्षण में यह देखने के लिए खर्च किया कि क्या यह वास्तव में एक गड़बड़ था या सिर्फ कुछ दुर्घटना थी”, थॉम्पसन ने कहा।

थॉम्पसन और उसकी बहन ने अपनी माँ के सामने इस समस्या को दोहराया और गड़बड़ का आश्वासन दिया। मिशेल थॉम्पसन ने कहा, “मैंने इसे गंभीरता से लिया क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि कुछ प्रमुख सुरक्षा निहितार्थ थे।” मिशेल, एक वकील, ने सुरक्षा मुद्दे के बारे में उन्हें बताने के लिए Apple से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

लेकिन फिर, हेल बेंट एक चर्चा करने के लिए तुला हुआ, मिशेल ने एप्पल ग्राहक देखभाल समर्थन को फोन किया, फेसबुक पोस्टों में ऐप्पल को टैग किया, ट्वीट भेजे, ऐप्पल की बग रिपोर्टिंग वेबसाइट के माध्यम से एक चेतावनी प्रस्तुत करने के लिए एक डेवलपर के रूप में पंजीकृत किया गया, और आखिरकार उसे अपने कानूनी फर्म के लेटरहेड पर एक पत्र फैक्स Apple सामान्य परामर्शदाता के लिए।

जब उद्योग समाचार साइट 9toMac ने गड़बड़ की सूचना दी, तो Apple अंततः जागरूक हो गया। कंपनी ने कहा कि उन्होंने फेसटाइम में ग्रुप-चैट फ़ंक्शन को अस्थायी रूप से अक्षम कर दिया है और सुरक्षा समस्या को ठीक करने के लिए एक सॉफ़्टवेयर अपडेट स्थापित करेगा। इसके बाद Apple ने तुरंत परिवार से मुलाकात की और समस्या का पता लगाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। थॉम्पसन ने खुलासा किया कि वे , इस बार अधिक सावधानी से एप्पल उपकरणों का उपयोग करना जारी रखेंगे.

Source

 

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY