ये हैं 5 फेमस फुटबॉल प्लेयर्स जो कभी नहीं गए स्कूल

0
64

क्रिकेट और फुटबॉल जैसी गेम भला किसे पसंद नही होगी? हर कोई इन खेलों का प्रेमी है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इन गेम्स में जो हमारे पसंदीदा प्लेयर्स है, वह असल में कितने फ़ीसदी शिक्षित हैं? अगर नही तो यह ख़ास लेख केवल आपके लिए ही है. जब अशिक्षित खिलाड़ियों की बात आती है, तो हर कोई समझता है कि खिलाडी कभी अशिक्षित नहीं हो सकते. लेकिन यह पूरी तरह से सच नही है. आज हम आपको कुछ ऐसे जाने माने फूटबाल [लेयर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आज तक कभी स्कूल नहीं गए लेकिन आज फुटबॉल में अपना सिक्का आजमा कर करोड़ों कमा रहे हैं.

यहाँ 5 प्रसिद्ध फ़ुटबॉल खिलाड़ी हैं जो स्कूल नहीं गए थे

  1. पेल (Pele)

जब आप फुटबॉल कहते हैं, तो ब्राजील हर किसी के दिमाग में आता है और वह है जिसने दक्षिण अमेरिकियों को विश्व मंच पर लाया है। उन्होंने न केवल तीन विश्व कप खिताब जीते, बल्कि उन्होंने सुंदर खेल में क्रांति लाने में मदद की। क्या उसे फुटबॉल पिच पर बनाने के लिए स्कूल की आवश्यकता थी? कोई रास्ता नहीं।

खेल के लिए एक राजदूत के रूप में उनकी भूमिका अच्छी तरह से प्रलेखित है, क्योंकि वे सभी खेलों में खेल और सद्भावना का विस्तार करने में मदद करते हैं।

2. रोनाल्डीनहो (Ronaldinho)

रोनाल्डो डी असिस मोरेरा, जिसे आमतौर पर रोनाल्डिन्हो के नाम से जाना जाता है, ने स्कूल में फुटबॉल को चुना। उनका फुटबॉल कौशल आठ साल की उम्र में खिलना शुरू हुआ और उन्हें पहली बार “रोनाल्डिन्हो” उपनाम दिया गया था क्योंकि वह युवा क्लब मैचों में अक्सर सबसे छोटे और सबसे छोटे खिलाड़ी थे।उन्होंने फुटबॉल और समुद्र तट फुटबॉल में रुचि विकसित की, जिसका बाद में संगठित फुटबॉल में विस्तार हुआ। मीडिया के साथ उनका पहला ब्रश 13 साल की उम्र में आया जब उन्होंने स्थानीय टीम के खिलाफ 23-0 की जीत में सभी 23 गोल किए।

3. द्रोगबा (Drogba)

ड्रोग्बा का जन्म अबिदजान, आइवरी कोस्ट में हुआ था, और पांच साल की उम्र में अपने माता-पिता द्वारा अपने चाचा, मिशेल गोबा और एक पेशेवर फुटबॉलर के साथ रहने के लिए फ्रांस भेजा गया था। हालांकि, ड्रोग्बा जल्द ही गृहस्थ हो गए और तीन साल बाद अबिदजान लौट आए।उसके माता-पिता दोनों ने अपनी नौकरी खो दी और अपने चाचा के साथ रहने के लिए लौट आए। कभी कॉलेज के लिए समय नहीं था, और इसके बजाय एक अर्ध-पेशेवर क्लब लेवेलोइस में शामिल हो गए।

4. रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo)

रोनाल्डो के लिए, फुटबॉल स्कूल था, और बड़े खेल, परीक्षा। एक बच्चे के रूप में, रोनाल्डो 1992 से 1995 तक शौकिया टीम एंडोरिन्हा के लिए खेले, जहाँ उनके पिता किट मैन थे, और बाद में दो साल नॅशनल के साथ बिताए। 1997 में, 12 वर्ष की आयु में, वह स्पोर्टिंग सीपी के साथ तीन दिवसीय परीक्षण पर गए, जिन्होंने उन्हें £ 1,500 के शुल्क पर हस्ताक्षर किया। पेलउनके शिक्षक पर कुर्सी फेंकने के बाद उन्हें निष्कासित कर दिया गया था।

5. मेस्सी (Lionel Messi)

हमारी लिस्ट में अगला नंबर आता है मेसी का. जब वह छह साल का था, तब मेसी रोसारियो क्लब में शामिल हो गया। छह साल के दौरान उन्होंने नेवेल के लिए खेला, उन्होंने “द मशीन ऑफ” 87 के सदस्य के रूप में लगभग 500 गोल किए, जो लगभग अपराजेय युवा पक्ष ने अपने जन्म के वर्ष के लिए नामित किया।बार्सिलोना की युवा अकादमी, ला मासिया में एक साल के बाद, मेसी को अंततः फरवरी 2002 में रॉयल स्पैनिश फुटबॉल फेडरेशन (RFEF) में नामांकित किया गया। 14 साल की उम्र में अपने विकास हार्मोन के उपचार को पूरा करने के बाद, मेस्सी “बेबी ड्रीम टीम” का एक अभिन्न अंग बन गए।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY