ये है पाकिस्तान की टॉप “वेबसाइटस” की लिस्ट जो पुलवामा अटैक के बाद हो गई थी हैक

0
40

पुलवामा अटैक: पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हाल ही में कश्मीर के अवंतीपोरा जिले में एक भारतीय सैन्य काफिले पर जानलेवा हमला किया, जिसमें कम से कम 42 सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के जवानों की जान चली गई। जवानों के शवों को दिल्ली लाया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीद का आभार प्रकट करने के लिए उन पर माल्यार्पण किया। कश्मीर घृणा का प्रतीक है और हाल ही में, वहाँ इस तरह की घटनाओं की एक अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। हम वास्तव में यह देखकर हैरान हैं कि आतंकवादियों ने कितनी आसानी से कड़ी सुरक्षा बाधाओं को पार किया और इस तरह के घातक हमले को अंजाम दिया.

पाकिस्तान द्वारा किए गए इस आतंकवादी हमले से पूरा बहरत देश अपना गुस्सा ज़ाहिर कर रहा था. इसके साथ ही हर भारतीय  हमले का बदला लेने की बात कर रहा था. पुलवामा में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई उसके बाद देशवासियों का एक ही नारा था कि वह पाकिस्तान से बदले के बाद ही संतोष की आह भरेंगे। वहीँ इया मामले में कूटनीतिक बातचीत चल रही है और राष्ट्रों की ताकत ने उनकी एकजुटता को बढ़ाया है। हो सकता है कि पाकिस्तान और भारत युद्ध की कगार पर हों, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक और सर्जिकल स्ट्राइक हो सकती है। मोदी सरकार का फैसला जो भी हो, हैकर्स ने पहले ही बदला लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है!

हालाँकि भारत पाकिस्तान को एयर स्ट्राइक के बाद बड़ी हार दे चुका है लेकिन इसके बावजूद भी देशवासियों का पाकिस्तान के बढ़ते आतंकवाद को देख कर गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में हमारे देश के टॉप और स्मार्ट हैकर्स ने भी अपनी अपनी करवाई शुरू कर दी है ताकि पाकिस्तान को उनकी असली औकात दिखाई जा सके.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय और सेना की कई आधिकारिक वेबसाइटें शनिवार रात को हैक कर ली गईं, जिससे देश के बाहर रहने वाले लोग उन तक पहुंच बना सके। बाद में, कई अन्य वेबसाइटों को हैक कर लिया गया और उन्हें भी हटा दिया गया! स्नेहक हैकर्स ने एक नोट को पीछे छोड़ दिया, ” यह दिन हम कभी नहीं भूलेंगे # 14/02/2019।”

एक पाकिस्तानी समाचार एजेंसी डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अन्य देशों में तैनात उपयोगकर्ता इस सवाल पर वेबसाइटों तक नहीं पहुँच पा रहे थे कि वे देश के भीतर ठीक काम कर रहे थे। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल के अनुसार, “वेबसाइट पाकिस्तान में बिना किसी मुद्दे के काम कर रही है। हालांकि, हॉलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और सऊदी अरब की वेबसाइट पर आगंतुकों को इसे खोलने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। ”

सोशल मीडिया के मद्देनजर, हैक की गई वेबसाइटों की सूची पहले से ही घूम रही थी। आपको एक व्हाट्सएप मेसेज भी मिला होगा जिसमें पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की वेबसाइटों की सूची शामिल है जो शनिवार रात को वैजनी हैकरों के एक समूह द्वारा हैक की गई थी। कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने दावा किया कि, “पाकिस्तान ने पिछले 72 घंटों में इतिहास के सबसे बुरे साइबर हमले का सामना किया है”। हालांकि, एक पाकिस्तानी आईटी टीम ने वेबसाइटों को अब सामान्य स्थिति में ला दिया। फैसल ने आगे कहा कि, “इस समय हैकर्स द्वारा पकड़े जाने पर आईटी टीम का कब्जा है।”

नीचे हमने कुछ चुनिन्दा पाकिस्तानी वेबसाइट के लिक दिए हैं, जिन्हें हमले के बाद तुरंत हैक कर लिया गया था-

  1. https://sindhforests.gov.pk/op.html
  2. https://mail.sindhforests.gov.pk/op.html
  3. https://pkha.gov.pk/op.html
  4. https://ebidding.pkha.gov.pk/op.html
  5. https://mail.pkha.gov.pk/op.html
  6. http://kda.gkp.pk/op.html
  7. http://blog.kda.gkp.pk/op.html
  8. http://mail.kda.gkp.pk/op.html
  9. https://kpsports.gov.pk/op.html
  10. https://mail.kpsports.gov.pk/op.html
  11. http://seismic.pmd.gov.pk/op.html
  12. http://namc.pmd.gov.pk/op.html
  13. http://rmcpunjab.pmd.gov.pk/FlightsChartFolder/op.html
  14. http://ffd.pmd.gov.pk/modis/op.html
  15. https://badin.opf.edu.pk/14-02-2019.php
  16. http://radar.pmd.gov.pk/islamabad/op.html

 

Source

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY